पेटीएम आईपीओ: ऑनलाइन शेयर आवंटन की जांच करें, नवीनतम ग्रे मार्केट प्रीमियम, लिस्टिंग की तारीख


15 नवंबर को अंतिम रूप दिए जाने के बाद निवेशक पेटीएम ऑपरेटर वन 97 कम्युनिकेशंस की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश के लिए अपने शेयर आवंटन की स्थिति की जांच शुरू कर सकते हैं। आवेदन की स्थिति की जांच करने के लिए उनके पास दो विकल्प उपलब्ध हैं।

बीएसई की वेबसाइट पर, एक की जरूरत है

ए) इक्विटी और इश्यू का नाम चुनें (वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड)

बी) आवेदन संख्या और पैन नंबर दर्ज करें

ग) अंत में चेक बॉक्स (मैं रोबोट नहीं हूं), और आवेदन की स्थिति जानने के लिए 'खोज' पर क्लिक करें

यहां बताया गया है कि ऑनलाइन स्टेटस कैसे चेक करें

वैकल्पिक रूप से, आईपीओ रजिस्ट्रार पर आवंटन की स्थिति की जांच की जा सकती है:

a) कंपनी का नाम चुनें 'वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड - आईपीओ'

बी) चुनें और तदनुसार पैन नंबर, या आवेदन संख्या, या डीपी / क्लाइंट आईडी, या खाता संख्या / आईएफएससी दर्ज करें

ग) आवंटन की स्थिति जानने के लिए अंत में सबमिट पर क्लिक करें।

पेटीएम ने 8-10 नवंबर के दौरान 18,300 करोड़ रुपये की अब तक की सबसे बड़ी आरंभिक सार्वजनिक पेशकश शुरू की थी, जो कि सबसे प्रसिद्ध नए जमाने की इंटरनेट कंपनियों में से एक है, जो निवेशकों से अच्छी प्रतिक्रिया पाने में विफल रही।

शुरुआती शेयर बिक्री को 1.89 गुना अभिदान मिला था। योग्य संस्थागत खरीदार इस मुद्दे के मुख्य समर्थक थे, उनके आरक्षित हिस्से को 2.79 गुना अभिदान मिला। खुदरा निवेशकों के लिए अलग रखा गया एक हिस्सा 1.66 गुना और गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए 24 प्रतिशत सदस्यता देखी गई।

सफल निवेशकों को 17 नवंबर तक उनके डीमैट खातों में शेयर मिल जाएंगे और 16 नवंबर तक असफल निवेशकों को पैसा वापस कर दिया जाएगा।

पेटीएम के शेयरों के बीएसई और एनएसई पर 18 नवंबर से कारोबार शुरू होने की उम्मीद है।

अब ग्रे मार्केट में कारोबार करने वाले आईपीओ के बीच ग्रे मार्केट में पेटीएम के शेयरों ने सबसे कम प्रीमियम पर कारोबार किया। आईपीओ वॉच और आईपीओ सेंट्रल के अनुसार, यह ग्रे मार्केट में 2,180 रुपये की कीमत पर उपलब्ध था, जो 2,150 रुपये प्रति शेयर के अंतिम निर्गम मूल्य पर 1.4 प्रतिशत प्रीमियम था। प्रीमियम पिछले सप्ताह देखे गए 2.3 प्रतिशत से कम कर दिया गया है।

ग्रे मार्केट एक अनौपचारिक प्लेटफॉर्म है जहां ट्रेडिंग आईपीओ प्राइस बैंड की घोषणा के साथ शुरू होती है और शेयर बाजार में सूचीबद्ध होने तक जारी रहती है।

पेटीएम की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश 8,300 करोड़ रुपये के नए निर्गम और शेयरधारकों को बेचकर 10,000 करोड़ रुपये की बिक्री की पेशकश से बनी है, जिसमें संस्थापक विजय शेखर शर्मा और कई निवेशक जैसे अलीबाबा डॉट कॉम सिंगापुर ई-कॉमर्स, एलिवेशन कैपिटल वी एफआईआई होल्डिंग्स शामिल हैं। सैफ III मॉरीशस, और एसवीएफ पैंथर (केमैन)।

ताजा इश्यू से प्राप्त शुद्ध आय का उपयोग पेटीएम पारिस्थितिकी तंत्र को बढ़ाने और मजबूत करने और नई व्यावसायिक पहल, अधिग्रहण और रणनीतिक साझेदारी में निवेश करने के लिए किया जाएगा।

Important Links for You
Sarkari Naukri Click Here
Sarkari Exam Click Here
Sarkari Result Click Here
10th Pass Govt Jobs Click Here
12th Pass Govt Jobs Click Here
Current Affairs Click Here
Current Affairs in Hindi Click Here
Download Admit Cards Click Here
Check Exam Answer Keys Click Here
Download Hindi Kahaniya Click Here
Download Syllabus Click Here
Scholarship Click Here